How to gain traffic with the help of Instagram?

 इंटरनेट दुनिया का कनेक्टर है क्योंकि यह दुनिया भर के अरबों लोगों को एक जगह पर एक अलग गंतव्य के साथ जोड़ता है। इनमें से एक गंतव्य सोशल मीडिया है। लाखों और अरबों लोगों ने सोशल मीडिया को अपने जीवन का अनिवार्य हिस्सा बना लिया है।


यदि आप एक उद्यमी हैं और अपने व्यवसाय को बढ़ता हुआ देखना चाहते हैं, तो आपको डिजिटल मार्केटिंग में अपना कौशल साबित करना होगा। सोशल मीडिया की मदद से आप दुनिया भर के लाखों ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम होंगे। 

यदि आप ग्राहकों से जुड़ना चाहते हैं, अपने ब्रांड के प्रति जागरूकता बढ़ाना चाहते हैं, और अपनी बिक्री को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो सोशल मीडिया को शामिल करना एक आवश्यकता है। ऐसा ही एक सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है, जो छलांग और सीमा बढ़ा रहा है और उद्यमी को एक्सपोज़र प्रदान कर रहा है। 

इंस्टाग्राम आपकी कंपनी के तालमेल को बनाने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है। इन आसान-से-कार्यान्वयन रणनीतियों की सहायता से, आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपनी वेबसाइट पर क्लिक करने योग्य लिंक और ड्राइव ट्रैफ़िक का उपयोग कर सकते हैं। 


इंस्टाग्राम से फ्री वेबसाइट ट्रैफ़िक अर्जित करने के रणनीतिक तरीके:

आपके व्यवसाय को लाभ पहुंचाने के लिए आप इंस्टाग्राम का उपयोग करने के तरीके क्या हैं: 

IGTV पोस्ट महत्वपूर्ण है

इंस्टाग्राम द्वारा लागू किए गए सर्वश्रेष्ठ आविष्कारों में से एक और YouTube का प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी इसकी IGTV सुविधा है। आप IGTV पोस्ट के विवरण में क्लिक करने योग्य लिंक डाल सकते हैं। हालांकि, विवरण पढ़ने के लिए, उपयोगकर्ताओं को पोस्ट शीर्षक पर टैप करना होगा। यदि आप ट्रैफ़िक की जबरदस्त मात्रा लेना चाहते हैं; दर्शकों को वीडियो विवरण में जाने के लिए प्रोत्साहित करें। आप IGTV शीर्षक में कॉल-टू-एक्शन भी जोड़ सकते हैं या उन्हें वीडियो के दौरान लिंक के बारे में बता सकते हैं। लोगों के साथ सहभागिता करने और आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक लाने के लिए महान IGTV वीडियो के बारे में विचार देने के लिए Adaptify आपकी मदद कर सकता है।  

डीएम में लिंक भेजें

प्रत्यक्ष संदेश आपके अनुयायियों के साथ बातचीत करने का एक शानदार तरीका है, और आपको अपने इंस्टाग्राम अनुयायियों को डीएम में आपके साथ एक एक्सचेंज शुरू करने के लिए खुश करने की आवश्यकता है। आप बातचीत भी शुरू कर सकते हैं और अपने नए अनुयायियों का स्वागत कर सकते हैं और संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं। त्वरित उत्तर सेट करें - पहले कॉपी किए गए पाठ, ताकि आपको अलग-अलग लोगों को बार-बार एक ही संदेश लिखना न पड़े। अपने इनबॉक्स की निगरानी करना न केवल आपको अपने दर्शकों की गहरी समझ प्राप्त करने की अनुमति देगा, बल्कि आप उनके साथ तुरंत जुड़ पाएंगे।

Instagram Influencers के साथ काम करें 

जब आप अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति को महसूस करने पर काम करते हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझेदारी करें जिसका एक अच्छा प्रशंसक है और उसके मंच पर पहुंचता है। इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपका ब्रांड लोगों को क्या संदेश देना चाहता है। इंस्टाग्राम एक विशाल मंच है, और इस प्रकार, इसके हजारों प्रभावशाली व्यक्ति हैं। लेकिन संख्या सब कुछ नहीं है क्योंकि आपको यह विचार करना होगा कि उनके अनुयायी आपके साथ कैसे संरेखित करते हैं। इन्फ्लूएंसर के साथ समझौते पर काम करते समय, सुनिश्चित करें कि आप को बढ़ावा देने और अपने फॉलोअर्स को अपनी वेबसाइट पर लाने के लिए आप इफ़ेक्ट के लिए मार्गदर्शन शामिल करें।

प्रोफ़ाइल में एक्शन बटन जोड़ें

आइए एक बात सोचें; आप अपनी साइट पर ट्रैफ़िक क्यों चलाना चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि लोग आपसे फ़ोन, ईमेल, या टेक्स्ट द्वारा संपर्क करें? या शायद यह एक नियुक्ति बुक करना है, एक रेस्तरां में एक मेज आरक्षित करना है, या किसी घटना या फिल्म के लिए टिकट खरीदना है? आप इन सभी क्रियाओं को सिर्फ एक बटन से इंस्टाग्राम से सीधे कर सकते हैं: एक्शन बटन! आप अपनी वेबसाइट के बीच के आदमी को काट रहे हैं, और इससे आपको लाभ होगा और आपको अधिक परिवर्तन करने में मदद मिलेगी। 

पुश अधिसूचना को सक्रिय करें

अपने लिंक को बढ़ावा दें और अपने अनुयायियों को पदों, IGTV और कहानियों के लिए धक्का अधिसूचना चालू करने के लिए कहें। यह Instagram की छिपी हुई विशेषताओं में से एक है, और बहुत से लोग अभी तक इसके बारे में नहीं जानते हैं। आपके सभी ऑडियंस को फॉलो बटन पर क्लिक करना है, और फिर नोटिफिकेशन सेक्शन में जाएं, और फिर ऑप्ट-इन करें। इस चरण के पूरा होने के बाद, आपके अनुयायियों को आपके प्रोफ़ाइल पर डाली गई किसी भी नई सामग्री के बारे में सूचित किया जाएगा। 

तो आप ऑप्ट-इन के लिए जाने के लिए अपने अनुयायियों को कैसे प्राप्त करते हैं? दो तरीके हैं; आप या तो एक विस्तृत प्रोत्साहन अभियान चला सकते हैं या आप बस अपने अनुयायियों से इस बारे में पूछ सकते हैं। 

क्यूरेट स्टोरी हाइलाइट्स 

यदि आप प्लेटफ़ॉर्म का पूरी तरह से उपयोग करना चाहते हैं और 24 घंटे की समय सीमा से परे जुड़ी हुई इंस्टाग्राम स्टोरीज़ से लगातार ट्रैफ़िक चलाना चाहते हैं, तो हाइलाइट्स का उपयोग करें। हाइलाइट्स सबसे अच्छी चीजों में से एक हैं जो व्यापार में लोगों के लिए हो सकती हैं क्योंकि यह आपको समूह कहानियों की अनुमति देती है और स्थायी रूप से आपकी प्रोफ़ाइल पर उन्हें पेश करती है। कुछ भी और सब कुछ मत डालो। इसके बजाय, रणनीतिक रूप से कुछ बेहतरीन कहानियों के एक पुस्तकालय को क्यूरेट करें जिस पर आप अपनी स्पॉटलाइट चमकाना चाहते हैं। सबसे अच्छी सलाह यह है कि इसे सरल रखें और प्रति हाइलाइट एकल कहानी का उपयोग करें क्योंकि यह आपकी वेबसाइट की प्रमुख श्रेणियों पर पुनर्निर्देशित करता है।

यह सब अपने दम पर करने के बजाय, आप अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने और डिजिटल दुनिया में अपनी उपस्थिति महसूस करने के लिए सोशल मीडिया विशेषज्ञों की मदद ले सकते हैं। सबसे उच्च गुणवत्ता वाली सोशल मीडिया प्रबंधन टीम में से एक के साथ, Adaptify आपको दुनिया भर के अरबों लोगों तक पहुंचने में मदद कर सकता है। 

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  1. Angus



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